whatsapp dark mode in android

WhatsApp dark mode आखिरकार रोल आउट हो हाय, और अब यह दुनिया भर के iPhones और Android Devices पर आ गया है।
WhatsApp dark mode बेहद लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जो रात के समय मे कम चमक का उत्सर्जन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो हल्के भूरे और हरे रंग के है लेकिन जो भी इसका उपयोग करना चाहता है, उसके लिए एक विकल्प के रूप में उपलब्ध है।

कई कारण हैं कि आप इसे क्यों आज़माना चाहते हैं। सबसे पहले, आप कई लोगों में से हो सकते हैं, जो लंबे समय तक या रात को अंधेरे Background का इस्तेमाल करना पसंद करते है जिससे की आपके आँखों पर काम दबाव पड़े ।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है की , "रंगों का चयन करते समय, हम आंखों की थकान को कम करना चाहते है और उन रंगों का उपयोग करना चाहते थे जो iPhone और Android पर सिस्टम डिफॉल्ट रूप से आँखों को आराम दे ।

इस फीचर को इस तरह से डिजायन किया गया है कि कम रोशन में भी Whatsapp पर chatting करने से आँखों पर दबाव नहीं पड़ेगा। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि उस स्थिति में भी यूजर्स को आराम मिलेगा जब Mobile ऑन करते ही आंखें उसकी लाइट से बंद हो जाती है। इसके साथ ही Dark mode फोन के स्क्रीन से निकलने वाली लाइट को भी कम कर देता है, जिससे फोन की बैटरी भी कम इस्तेमाल होती है।


Android के लिए WhatsApp dark mode कैसे प्राप्त करें ?

अगर आप Android 10 User है तो आपको यह पहले से दिखाई देगा ,वहीं Android 9 User के लिए खुद से Enable करना होगा। WhatsApp dark mode रोल आउट हो गया है, इसके लिए आपको नीचे दिए गए Tutorial को Follow करें :-
  1. सबसे पहले आपको Playstore खोलना है ओर Whatsapp को Update कर लेना है
  2. उसके बाद 3 dot पे क्लिक करना है फिर Setting मे जाना है
  3. फिर आपको Chats मे जाना है और Theme पे क्लिक करना है
  4. इसके बाद यहाँ आपको 2 Option मिल जाएगा Light और Dark आपको Dark को सिलेक्ट करना है

iPhone के लिए WhatsApp dark mode कैसे प्राप्त करें ?

अगर आप iOS 13 यूजर हैं तो आपके फोन में यह ऑटोमेटिक दिखेगा एक बार जब आप अपडेट कर लेते हैं, तो WhatsApp dark mode को सक्रिय करना उतना ही सरल है जितना कि Android पर:

  1. सबे पहले App मेनू खोलें
  2. फिर 'Setting' पर क्लिक करें
  3. इसके बाद 'Chat' पर टैप करें
  4. उसके बाद 'Theme' पर क्लिक करें 'Dark' को चुनें

Post a Comment

Previous Post Next Post